Who was Suresh ‘Balubhau’ Dhanorkar? Lone Congress Lok Sabha MP from Maharashtra dies at 47

Competitive Gujarat Post 2023 05 30T224243.662.webp

Who was Sandy’ Balubhau’ Dhanorkar: चंद्रपुर से कांग्रेस सांसद बालूभाऊ धानोरकर का मंगलवार को दिल्ली में 48 साल की उम्र में निधन हो गया। राज्य से एकमात्र कांग्रेस सांसद धानोरकर का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। धानोरकर किडनी की बीमारी के लिए नागपुर में इलाज करा रहे थे और दो दिन पहले उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली लाया गया था। उनके ठीक होने की उम्मीद के बावजूद, उन्होंने आधी रात के आसपास अपनी बीमारी के कारण दम तोड़ दिया, एक दुखद राजनीतिक परिदृश्य को पीछे छोड़ दिया।

Suresh Narayan Dhanorkar History Report

Name Suresh Narayan Dhanorkar
Nick Name Balubhau Dhanorkar
Date of Birth July 4, 1975
Birth Place Wani, Maharashtra, India
Age( as of 2023 ) 47( at the time of his suicide )
Gender Male
Zodiac mark Unknown
Profession Politician and Farmer
Nationality Indian
Ethnicity Unknown
Home Town / State Warora, Chandrapur District, Maharashtra
School Unknown
College Vivekanand College, Bhadravati, Lokmanya Tilak College, Wani
Educational Qualification 12th Go, BA – Part 1 Year 1998 – 1999, D. Land Part 1 Year 1996 – 1997
Religion Unknown
Hobbies Unknown
Marital Status Married
Spouse Pratibha Dhanorkar( even an Councillor )
Children 2
Online Price Unknown

धानोरकर के अंतिम संस्कार की व्यवस्था

धानोरकर का पार्थिव शरीर दिल्ली से नागपुर के रास्ते नागपुर ले गया और दोपहर 1: 30 बजे वरोरा स्थित उनके आवास पर पहुंचाया गया । 30 मई दोपहर 2 बजे से 31 मई सुबह 10 बजे तक उनका आवास अंतिम दर्शन के लिए जनता के लिए खुला रहेगा.

अंतिम संस्कार 31 मई को सुबह 11 बजे वाणी- वरोरा बाइपास मार्ग स्थित मोक्षधाम में किया जाएगा. बालू धानोरकर के असामयिक निधन और हाल ही में उनके पिता नारायण धानोरकर के निधन से धानोरकर परिवार को बहुत दुख पहुंचा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शोक व्यक्त किया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस के चंद्रपुर सांसद बालू धानोरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने ट्विटर हैंडल पर बिड़ला ने कहा,”महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सांसद श्री बालूभाऊ धानोरकर के निधन से दुखी हूं। जनता से गहरा जुड़ाव रखते हुए, उन्होंने आम आदमी की उम्मीदों तक पहुंचने और उन्हें पूरा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया। उनका निधन। हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति”!

सुरेश धानोरकर का परिवार

सुरेश धानोरकर के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। उनकी पत्नी प्रतिभा धानोरकर भी कांग्रेस नेता हैं और चंद्रपुर के वरोरा- भद्रावती विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

धानोरकर के करियर के बारे में

बालू धानोरकर का समय से पहले जाना राजनीतिक क्षेत्र के लिए एक बड़ी क्षति है। 2019 के लोकसभा चुनावों में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद, उन्होंने असाधारण संगठनात्मक कौशल का प्रदर्शन किया और मजबूत जनसंपर्क बनाया, अंततः महाराष्ट्र में कांग्रेस की जीत हासिल की। उनके कार्यकाल में राज्य में पार्टी का खाता खुला।

चंद्रपुर जिले के भद्रावती से आने वाले धानोरकर को शुरुआत में 2009 में शिवसेना से टिकट मिला था। हालांकि, उस चुनाव के दौरान उन्हें झटका लगा। 2014 तक, जब उन्होंने शिवसेना के टिकट पर विधायक सीट जीती, तब तक उन्होंने विभिन्न आंदोलनों और संगठनात्मक प्रयासों के माध्यम से शिवसेना के निर्वाचन क्षेत्र का समर्थन करना जारी रखा।

धानोरकर की मृत्यु का कारण

महाराष्ट्र कांग्रेस के एकमात्र सांसद सुरेश धानोरकर का गुर्दे की पथरी की जटिलताओं के कारण मंगलवार, 30 मई को निधन हो गया। उनका जाना विदर्भ क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिए एक झटका है। यह उनके परिवार के लिए दोहरी दुर्घटना भी है क्योंकि सुरेश के पिता नारायण धानोरकर का पिछले सप्ताह शनिवार को निधन हो गया।

Had Study

  1. Sarabhai vs Sarabhai ‘ professional Vaibhavi Upadhyaya dies in street accident
  2. Ray Stevenson, of’ RRR’ and’ Thor’ shows, dies at 58
  3. Who is Lauren Sanchez? Jeff Bezos, the founder of Amazon, gets engaged to Lauren Sanchez.
  4. Ray Stevenson, of’ RRR’ and’ Thor’ shows, dies at 58.
  5. Rupali Barua: Who is he?

I hope you enjoyed reading our essay about Suresh Balubhau Dhanorkar. Maharashtra’s hapless Congress Lok Sabha MP passes away at age 47 or older. On our site, we’ll keep posting fascinating details about the biographies of such wonderful people. Don’t forget to tell your friends about this content if you’ve learned something new and found it helpful.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *